Diwali  पर घर पर करे ये  5 business  और कमाए लाखों रूपये
दिवाली बिज़नेस आईडिया 
अगर आप India  में रहते है तो घर पर रहकर लाखो रूपये कमा सकते है ये business  आप 5000  रूपये से लेकर 10000  रूपये लगा के शुरू कर सकते है और अच्छा खा सा रूपये कमा सकते है अब India  में त्योहारों  का मौसम शुरू हो गया है अब टाइम home-to-work  का, जो लोग  दिन भर खली रखते है उनके लिए बहुत अच्छा काम है ये काम आप हमेशा के लिए भी कर सकते है 



अब कुछ दिनों में festival का session शुरू होने वाले है अगर आप इस session घर पर काम कर के रुपये कमाना चाहते है तो में यहाँ पर कुछ व्यापार के तरीका या फिर लघु उधोग के बारे में बताउगा जिसे आप घर पर ही शुरू कर सकते है और अच्छा खा से रुपया कमा सकते है ये लघु उद्योग हमेशा के लिए या फिर part-time के लिए भी कर सकते है। 

ये काम बहुत अच्छे है आप इनका व्यापार शुरू कर के दिन के 1000rs से 2000rs या फिर और अधिक कमा सकते है ये आपकी sale पर निर्भर करती है।

ये सारे काम आप 5000rs रूपये लगा के शुरू कर सकते है इस काम में काम से काम 30 % से 40% का मुनाफ़ा  कमा सकते है ये दिवाली पर काम करने बेस्ट आईडिया है 

Top 6 Diwali  business 

1.घर पर मसलों और dry fruits packing 

कुछ दिन बाद नवरात्र शुरू होने वाले है आप नवरात्र में आप dry fruits pack कर के sale कर सकते है इस में आप को 40% से 50% का margin मिल जाएगा, आप dry fruits को 5rs और 10rs के packing में pack कर सकते है इसके लिए panni आपके market में मिल जाएगी और इसे बहुत आसानी से आप shop से shop पर जाकर बेच सकते है और इसी प्रकार आप मसाले भी 5rs और 10rs में पैक कर के बेच सकते है इस काम अच्छा मुनाफा मिल जाता है आप को, या फिर आप बने बनाये market से खरीद सकते है। ये काम आप 1000 रूपये से 5000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

2.पूजा सामग्री को market में sell करना

आप market में पूजा सामग्री को बेच सकते है ये market में बने बनाये मिलते है इस काम को कर के भी अच्छा खा से मुनाफा कमा सकते है। आप wholesale मार्केट से कोई प्रकार के की पूजा सामग्री खरीद सकते है जैसे कि 

कपूर, लौंग, काली मिर्च,धूप और अगरबत्ती,अक्षत,कुमकुम,फूल और माला 

पान, सुपारी, लौंग-इलायची, बताशे, कपूर, उपले, फल-मिठाई, कलावा, देवी की प्रतिमा, देसी घी,लाल चुनरी,लाल वस्त्र,श्रृंगार का सामान और मेवे आदि

ये काम आप 1000 रूपये से 5000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

3. पटाखे को sell करना 

आप market से बच्चों के पटाखे खरीद कर sell कर सकते है और दिन के अच्छे खा से रुपये कमा सकते है। दीवाली और दशहरे पर ये सारे पटाखे बिक जायगे।

ये काम आप 5 000 रूपये से 10000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

4. मिठाई sell करना

आप फेस्टिवल बच्चों के  मिठाई खरीद कर sell कर सकते है ये मिठाई market में बनी बनाई मिल जाती है और इसे अपने छोटे-छोटे दुकानों पर जाकर sell करना है ज्यादा sell के लिए आप गाँव की market करे ये सारे चीजे सब cash में बिकती है।

ये काम आप 1000 रूपये से 5000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

5. कपड़े sell करना 

आप फेस्टिवल market से कपड़े खरीद कर गांव की मार्केट में sell कर सकते है और अच्छा खा से रुपया कमा सकते है।

ये काम आप 5 000 रूपये से 10000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

6. दिवाली लाइट business  या फिर सजावटी लाइट business 

आप दीवापली पर सजावटी लाइट बेच कर रूपये कमा सकते है ये सारी  दिवाली सजावटी लाइट दिल्ली में चांदनी  चौक पर सस्ते दामों में मिल जाएगी, वहाँ  से आप सकते दामों में खरीदकर आप अपने यहॉ बेच कर अच्छा खा रूपये  कमा सकते है ये काम आप 5 000 रूपये से 10000 रूपये लगा के शुरू कर सकते है।  

नोट:- अगर आप को अच्छा मुनफा चाहिए तो आप गाँव के market में sell करे और ये सारे item  cash में sell हो सकते है। 

Previous Post Next Post